एल्यूमीनियम कास्टिंग की भूमिका

- 2021-09-16-

के आवेदन की पूरी प्रक्रियाएल्यूमीनियम कास्टिंगउत्पादन में अद्वितीय लाभ के साथ कई अन्य कास्टिंग से निपटना है। इसके फायदे हल्के ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरिंग इंडस्ट्री के नजरिए से हैं। आम अनुप्रयोग विशेष रूप से कारों के लिए हैं। कुंजी यह है कि एल्यूमीनियम कास्टिंग का सापेक्ष घनत्व लोहे और स्टील कास्टिंग की तुलना में कम है, और संपीड़न शक्ति बहुत अधिक है। प्रतियोगिताओं की एक श्रृंखला के बाद, एल्यूमीनियम कास्टिंग उत्कृष्ट होती है, जो इसके एक हिस्से को राहत देती है। इसलिए, प्रसिद्ध विमानन और मशीनरी निर्माण उद्योगों में, एल्यूमीनियम मिश्र धातु प्रोफाइल का बहुत बड़ा वजन होता है। इसके कम गलनांक के कारण,एल्यूमीनियम कास्टिंगसंचालन की पूरी प्रक्रिया में भी विशेष रूप से महत्वपूर्ण कार्य हैं। एल्यूमीनियम कास्टिंग व्यापक रूप से धातु सामग्री प्रकार और काम के दबाव कास्टिंग में उपयोग किया जाता है, और यह मूल मूल विधि बन गई है। इस तरह, कास्टिंग की आवश्यक गुणवत्ता में सुधार होता है, सतह चिकनी होती है और सटीकता अधिक होती है, और उत्पादन की उत्पादन शक्ति में भी काफी सुधार होता है।

एल्यूमिनियम कास्टिंगऑपरेशन की पूरी प्रक्रिया में एक उत्कृष्ट कास्टिंग प्रभाव है। कुंजी यह है कि इसके उत्पादों का पिघलने बिंदु कम है, इसलिए इसे धातु सामग्री प्रकार और इसके कामकाजी दबाव कास्टिंग और अन्य कास्टिंग विधियों में व्यापक रूप से उपयोग किया जा सकता है, ताकि यह विकसित हो सके कास्टिंग गुणवत्ता का अर्थ, सटीक और सतह चिकनाई स्तर सीमित करें और इसकी उत्पादन उत्पादन शक्ति।

एल्यूमीनियम कास्टिंग की जमना और वाष्पीकरण गर्मी अपेक्षाकृत बड़ी है। एक ही वजन मानक के तहत, लिथियम ब्रोमाइड समाधान का ठोसकरण समय पिग आयरन और स्टील कास्टिंग की तुलना में काफी लंबा है। इसमें अच्छी तरलता होती है और यह मोटी दीवार वाली और अराजक कास्टिंग में बहुत फायदेमंद होती है।

बाद मेंएल्यूमीनियम कास्टिंगउच्च तापमान धातु सामग्री के साथ मोल्ड में जला दिया जाता है, एल्यूमीनियम कास्टिंग प्रसंस्करण संयंत्र में बहुत अधिक वाष्प होगा। इसे मोल्ड से आसानी से निकाला जाना चाहिए। इस प्रकार की विशेषता जो वाष्प को पारित करने की अनुमति देती है उसे वायु पारगम्यता कहा जाता है, अन्यथा अंदर अपर्याप्त वायु वेंट होंगे, जो गुणवत्ता को खतरे में डालेंगे। इसकी वायु पारगम्यता और नमी मिट्टी की संरचना का एक निश्चित संबंध है।