एल्यूमीनियम कास्टिंग कैसे पेंट करें

- 2021-09-09-

1. कोटिंग करने से पहलेएल्यूमीनियम कास्टिंग, धातु सामग्री दीवार की सतह की गुणवत्ता तैयार करें, जो वास्तुशिल्प कोटिंग के आसंजन की कुंजी है। स्व-निर्मित एल्यूमीनियम कास्टिंग की नई धातु सामग्री को साफ, degreasing और जंग हटा दिया जाना चाहिए, और एक ऐसी स्थिति है जहां मोल्ड झुका हुआ है। पॉलिश करने और मिश्रित फाइल करने के लिए एक महीन रेत के कपड़े का उपयोग करना सुनिश्चित करें। लागू किए गए मोल्ड के गोले को भी मूल कोटिंग से हटा दिया जाना चाहिए।

2. पारंपरिक उन्मूलन विधि स्टील ब्रश या सैंडपेपर के साथ मैन्युअल रूप से मिटाने के लिए है, आउटपुट पावर कम है, और एल्यूमीनियम क्लिप स्टील कास्टिंग मोल्ड खोल का नुकसान आशावादी नहीं है। सैंडब्लास्टिंग उन्मूलन विधि अवतल मोल्ड की सतह पर क्वार्ट्ज रेत को उड़ाने के लिए वायु संपीड़न का उपयोग करना है।

3. कोटिंग का थर्मल इन्सुलेशन न केवल कोटिंग की मोटाई में, बल्कि कोटिंग की सरंध्रता में भी निहित है। कोटिंग की सरंध्रता आवेदन मानकों और उपयोग की जाने वाली विधियों से बहुत बड़े स्तर पर प्रभावित होती है, क्योंकि कोटिंग में खाली स्थान का स्तर ज्यादातर मोल्ड शेल की सतह पर मध्यम पानी की अस्थिरता दर से निर्धारित होता है। वास्तु कोटिंग्स के लिए सामान्य अनुप्रयोग विधिएल्यूमीनियम कास्टिंगस्प्रे पेंट है, लेकिन कभी-कभी पेंट लगाया जाता है, जैसे कि डालना सिस्टम सॉफ्टवेयर और रिसर क्षेत्र में। स्वचालित छिड़काव उपकरण और वास्तु कोटिंग्स की चिपचिपाहट के बीच अंतर के अनुसार, छिड़काव तापमान अभी भी थोड़ा अधिक है।

की स्प्रे पेंटिंग प्रक्रियाएल्यूमीनियम कास्टिंगकास्टिंग की उपस्थिति पर एक महत्वपूर्ण व्यावहारिक प्रभाव पड़ता है। स्प्रे पेंटिंग का उद्देश्य मुख्य रूप से कास्टिंग को बेहतर ढंग से बनाए रखना है। स्प्रे पेंट तापमान के नियंत्रण पर ध्यान दें और पेंट स्प्रे करने के लिए उपयुक्त तरीकों को लागू करना सीखें, जिससे कास्टिंग का स्वरूप नया जैसा दिख सके।