एल्यूमीनियम डाई कास्टिंग और एल्यूमीनियम मिश्र धातु कास्टिंग के बीच का अंतर

- 2021-08-31-

से बने कई उत्पाद हैंएल्युमिनियम डाई-कास्टिंग, और हम अक्सर अपने दैनिक जीवन में उनकी छाया देखते हैं: सड़क पर चलने वाले अंतहीन वाहन, सड़क पर स्ट्रीट लैंप के खंभे, और राहगीरों द्वारा रखे गए मोबाइल फोन सभी एल्यूमीनियम हैं। डाई-कास्ट सामग्री।

एल्युमीनियम डाई-कास्टिंग और एल्युमिनियम एलॉय डाई-कास्टिंग के बीच केवल एक शब्द का अंतर है, इसलिए बहुत से लोग दोनों को भ्रमित करते हैं, लेकिन यह नहीं जानते कि ये दो प्रकार के डाई-कास्टिंग वास्तव में अलग हैं, ताकि सभी को बेहतर मदद मिल सके। मजबूत एल्यूमीनियम डाई-कास्टिंग और एल्यूमीनियम मिश्र धातु डाई-कास्टिंग के बीच का अंतर, हम उनके प्रदर्शन विशेषताओं, एप्लिकेशन स्कोप और उत्पादन लाभों से उनके बीच के अंतरों का विस्तार से वर्णन करेंगे। जब उपभोक्ता डाई-कास्ट उत्पाद चुनते हैं, तो वे अपनी आवश्यकताओं के आधार पर उपयुक्त डाई-कास्ट उत्पाद भी चुन सकते हैं।

एल्युमीनियम डाई-कास्टिंग के लिए मुख्य कच्चा माल एल्युमीनियम है। एल्युमिनियम प्रोफाइल को एक तरल में गर्म करने के बाद, इसे डाई-कास्टिंग मशीन के डाई में पेश किया जाता है, और फिर डाई-कास्टिंग से गुजरता है। यह मूल रूप से एल्यूमीनियम डाई-कास्टिंग की पूरी प्रक्रिया है। एल्यूमीनियम में बहुत अच्छा परिसंचरण और लचीलापन है, इसलिए इसका व्यापक रूप से डाई-कास्टिंग के क्षेत्र में उपयोग किया जाता है, और एल्यूमीनियम प्रोफाइल से बने भागों की उपस्थिति सुंदर और उदार होती है, और एल्यूमीनियम की कीमत महंगी नहीं होती है, इसलिए उत्पादन लागत पर्याप्त होती है कम करने से कंपनी के लिए काफी दौलत पैदा हुई है।

प्रमुख उत्पादन कच्चे माल के लिएएल्यूमीनियम मिश्र धातु मरने के कास्टिंगएल्यूमीनियम मिश्र धातु और एल्यूमीनियम हैं। एल्यूमीनियम कास्टिंग प्रक्रिया द्वारा उत्पादित एल्यूमीनियम मिश्र धातु डाई-कास्टिंग में बहुत अच्छी चिकनाई होती है। एल्यूमीनियम मिश्र धातु डाई-कास्टिंग बनने के बाद, इसे पॉलिश किया जाना चाहिए। पॉलिश करते समय, कुछ सोडियम साइनाइड जोड़ने से जंग को रोका जा सकता है और पॉलिशिंग के रंग में सुधार हो सकता है। समाधान विकसित होने के बाद एल्यूमीनियम मिश्र धातु डाई कास्टिंग, जिसमें बहुत अच्छा समतलता और उज्ज्वल व्यावहारिक प्रभाव होता है। एल्यूमीनियम मिश्र धातु डाई-कास्टिंग का उपयोग आमतौर पर इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों, मोटर्स और अन्य क्षेत्रों में किया जाता है। इसका प्रदर्शन अधिक मजबूत है, और इसकी लचीलापन अधिक है। यह यांत्रिक भागों का एक प्रमुख घटक है।