एल्यूमीनियम डाई कास्टिंग की प्रक्रिया प्रवाह

- 2021-08-23-

चार बुनियादी प्रक्रियाओं मेंमरने के कास्टिंग एल्यूमीनियमउद्योग annealing, सामान्यीकरण, शमन और तड़के कर रहे हैं। डाई-कास्टिंग में इन चार प्रक्रियाओं को "चार आग" कहा जाता है। डाई-कास्टिंग की प्रक्रिया में, शमन और तड़के का गहरा संबंध है। , दोनों अपरिहार्य हैं।

एनीलिंग: यह वर्कपीस को गर्म करने के लिए है। जब इसे उचित तापमान पर गर्म किया जाता है, तोमेटल सांचों में ढालनाउपयोग की जाने वाली विभिन्न सामग्रियों के अनुसार धीरे-धीरे ठंडा किया जाता है, और धातु की आंतरिक संरचना संतुलन के करीब होती है।

सामान्यीकरण: वर्कपीस को उपयुक्त तापमान पर गर्म करें और फिर इसे हवा में ठंडा करें। यह मुख्य रूप से सामग्री के काटने के कार्य को बेहतर बनाने के लिए उपयोग किया जाता है, और इसका उपयोग कुछ हिस्सों को मरने के लिए भी किया जा सकता है जिनकी कम आवश्यकता होती है।

शमन: संयुक्त भवन को गर्म और अछूता होने के बाद, इसे पानी, या अन्य अकार्बनिक नमक के घोल और अन्य शमन मीडिया में तेजी से ठंडा किया जाता है। इस प्रक्रिया के बाद, उत्पादित स्टील के हिस्से सख्त हो जाएंगे और स्टील के हिस्से भी भंगुर हो जाएंगे। इस्पात भागों की भंगुरता को कम करने के लिए।

तड़के: बुझे हुए स्टील के पुर्जों को लंबे समय तक गर्मी संरक्षण के लिए 650 डिग्री सेल्सियस से नीचे और सामान्य तापमान से अधिक तापमान पर रखें, और फिर ठंडा करें।